Rainbow Currency Foundation, Unicorn Network, SafeZone, CryptoCoinStreet, and 2Pay4You संयुक्त घोषणा वेबिनार
जून 21, 2018
प्रस्तुत कर्ता : Cate Kozikowski और Dan Settgast


यह वेबिनार रिकैप Rainbow Currency Foundation, Unicorn Network, Inc. एवं  SafeZone, Inc., की मिल्कत हे, यह निजी हैइसलिए इसका आम व्यक्ति हेतु रिकॉर्डिंग एवं पुनः प्रसारण नहीं करना चाहिए।  हम की शक्ति  (Power of We) द्वारा किसी भी  प्रकार से की गई इसकी प्रतिलिपअनुवाद अधिकृत नहीं हे।  कृपया इस वेबिनार के अंग्रेजी रिकैप एवं अनुवाद का इंतज़ार करे।

अस्वीकरण : आप जो भी कार्य करते हैं उसके लिए आप खुद ही जिम्मेदार होते है : इसलिए इस या किसीभी वेबिनार में दी गई जानकारी किसी भी हेतु के लिए क़ानूनी तौर पर सलाह मानी जाए।  खुद अपना परिश्रम करे, एवं किसी भी निर्णय लेने से पहले उस विषय के निष्णात से मशवरा करे। जैसे की उदहारण के तौर पर तंदुरस्ती, वित्त, कर, व्यवसाय इत्यादि।

 

इस रिकैप के मुद्दे :

1. Rainbow Currency अपडेट

 

CATE द्वारा :

आप सभी का स्वागत है! आज हमसे जुड़ने के लिए सभी को धन्यवाद। आज हमारे पास आपसे  साझा करने के लिए  बहुत सारी जानकारी है; हम कई टीमों के साथ  संयुक्त प्रयासों से लंबे समय से काम कर रहे है, उसके बारे में हमारे पास बहुत अच्छी खबरें हैं, और आज इस जानकारी को आपके साथ साझा करते हुए  बहुत गर्व और प्रसन्नता महसूस कर रहे है।

तो चलो शुरू करते है। हमारे पास एक स्लाइड शो है जो हम आपके  साथ साझा करने के लिए तैयार है ...

DAN द्वारा :

नमस्ते! आप में से कुछ जानते होंगे कि Rainbow Currency के संबंध में बहुत ही महत्वपूर्ण परिवर्तनों के साथ संयुक्त सार्वजनिक घोषणा है; केवल परिवर्तन बल्कि प्रमुख सुधार। जब हमने इस वेबिनार की घोषणा की तब हमें नहीं पता था कि यह आज तैयार होगा, इसलिए हमने विभिन्न विषयों की घोषणा की थी; लेकिन, अब हमारे पास यह संयुक्त सार्वजनिक घोषणा प्रकाशित करने के लिए तैयार है, और सभी टीमों ने आवश्यक सभी परिवर्तनों को समाप्त कर दिया है, इसलिए यह वेबिनार पूरी तरह से इस संयुक्त सार्वजनिक घोषणा के बारे में ही होगा।  हम इसे चरण-दर-चरण करेंगे, और हमारे पास अन्य सभी विषयों, जो भी महत्वपूर्ण हैं; के लिए कल (22 जून) एक और वेबिनार होगा बेशक, यह संयुक्त सार्वजनिक घोषणा आज निश्चित रूप से सबसे गर्म विषय है।

तो आइए स्लाइड शो शुरू करें।

केट द्वारा : धन्यवाद DAN !

ठीक है, तो अब हम यहां देख सकते हैं​, वह एक सार्वजनिक संयुक्त घोषणा है, और यह Rainbow Currency Foundation (RCF), Unicorn Network, 2Pay4You (2P4Y), CryptoCoinStreet (CCS), और SafeZone (SZ) के बीच है।​

 

 

​​​​Rainbow Currency, जिसे ट्विंकल (TWNKL) भी कहा जाता है, उसे 157 विभिन्न देशों से 3,200 से अधिक सह-संस्थापकों द्वारा बनाया गया है। इसे भाग लेने वाले व्यवसायों में भुगतान के सुरक्षित और भुगतान के लिए आसान​ तरीके के रूप के रूप में वैश्विक रूप से उपयोग किए जाने के उद्देश्य से बनाया गया है। SAFEZONE  ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी के लाभों को जोड़कर, Rainbow Currency के पास दुनिया भर में नया 'रोज़ाना पैसा' बनने की क्षमता है।

गैर-लाभकारी इं​ Rainbow Currency Foundation में सात अलग-अलग (उप-) ​​महाद्वीपों के सात बोर्ड सदस्य होते हैं, जिन्हें मुद्रा धारकों द्वारा लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित किया गया है। विश्व स्तर पर यह प्रतिष्ठान, Rainbow Currency का प्रतिनिधित्व करती है, साथ ही साथ लेनदेन की स्वीकृति और कर उपचार के संबंध में सरकारों और अधिकारियों के साथ निरंतर संपर्क में है।

और अब, RCF की तरफ से कुछ और जानकारी साझा करने के लिए, मैं DAN को  पेश करना चाहती हूं, जो अधिक जानकारी साझा करेंगे ।​

Dan द्वारा :

इसलिए, यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह प्रमुख सार्वजनिक घोषणा RCF से है, जिसका प्रतिनिधित्व RCF के अध्यक्ष David Phillips द्वारा किया गया है। मैं इसे आपके लिये पढ़ूंगा, और उसके बाद हमारे पास Unicorn Network के सीईओ के रूप में Cate से एक बयान होगा, और फिर मेरे द्वारा एक बयान ( SafeZone के सीईओ के रूप में) होगा , जो सार्वजनिक संयुक्त घोषणा का हिस्सा है। इसके बाद हमारे पास CCS  और 2Pay4You के बारे में एक संक्षिप्त विवरण और बयान  होगा।​

 

तो RFC के अध्यक्ष David का संदेश यहां दिया गया है:

सार्वजनिक रूप से ट्विंकल की शुरुआत के बाद से, हम लगातार बाजार का विश्लेषण कर रहे हैं और विशेष रूप से क्रिप्टो​ करेंसीयो के व्यापार का विश्लेषण कर रहे हैं। हमने पाया कि बाजार बहुत अस्थिर है और आसानी से छेड़छाड़ की जा सकती है। इसके अतिरिक्त, ब्लॉकचेन की गुमनामता हैकर्स और धोखाधड़ी करने वालों को अपने गंदे खेल खेलने की अनुमति देती है। इसके उपरांत , अधिकांश एक्सचेंज​ मालिकों, स्थान और सबसे महत्वपूर्ण, उनके कानूनी स्थिति के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं करते हैं।

हमारे मुद्रा धारकों के लिए, इसका मतलब है कि उचित कीमतों पर TWNKL का व्यापार करने के विकल्पों की कमी, और सबसे बुरी स्थिति परिदृश्य में, फ़िशिंग, हैकिंग, धोखाधड़ी और एक्सचेंजों के बंद होने के कारण मूल्यवान मुद्रा का नुकसान। इसलिए, हमने Rainbow Currency की रक्षा करने और हमारे​ Twinkles के दैनिक मूल्य को मजबूत करने का निर्णय लिया।

और ऐसा करने के लिए, आज हमने 3 तत्काल कार्रवाई की घोषणा की है:

 

 

 

एक्शन # 1: CryptoCoinStreet (CCS) को छोड़कर सभी एक्सचेंजों से TWNKL वापस ले लिया जाएगा। अब से CCS, Rainbow Currency Foundation द्वारा अनुशंसित एकमात्र आधिकारिक एक्सचेंज  है।

एक्शन # 2: 1 TWNKL का न्यूनतम व्यापार मूल्य US $ 0.01 पर तय किया गया है और (BTC के वर्तमान मूल्य के साथ जिसका अर्थ है लगभग 150 सतोशी) BTC  0.00000150 समय-समय पर TWNKL / BTC के लिए न्यूनतम मूल्य समायोजित किया जा सकता है।​

एक्शन # 3: SafeZone और CCS के बीच सीधा कनेक्शन स्थापित किया जाएगा। इस प्रकार, प्रत्येक सदस्य TWNKL को जोखिमवाले सार्वजनिक ब्लॉकचेन पर डाले बिना व्यापार गतिविधि में भाग ले सकता है।

पूरी सार्वजनिक घोषणा के माध्यम से हम इन कार्यों के बारे में कुछ और विस्तार से बात करेंगे। अब अगला भाग है, जो Cate का बयान है:

 

 

 

Cate द्वारा :

2011 से हम अपने सदस्यों के लिए सही इंटरनेट अनुभव - अधिकतम गोपनीयता, अधिकतम सुरक्षा और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए प्रयास कर रहे हैं। दुर्भाग्यवश, हमें यह जानने को मिला कि क्रिप्टो​ कर्रेंसीयो के लिए वर्तमान बाजार सुरक्षित नहीं है: वॉलेट का हैक होना , फ़िशिंग प्रयास और धोखाधड़ी वाले एक्सचेंज द्वारा हमारे उच्च सुरक्षा मानकों को बनाए रखना असंभव  हैं।

हम एक्सचेंजों की संख्या को केवल एक विश्वसनीय भागीदार तक सीमित करने के साथ-साथ हमारे SafeZone और एक्सचेंज के बीच सीधा संबंध स्थापित करने के फैसले का अत्यधिक स्वागत करते हैं। अब, हमारे सदस्य सार्वजनिक ब्लॉकचेन पर जोखिमों के साथ अपने कॉइन को को उजागर किए बिना TWNKL का व्यापार भी कर सकते हैं, और साथ ही, नए सदस्यों और व्यापार भागीदारों के लिए अपनी पहली TWNKL खरीदने की प्रक्रिया को बहुत आसान और आरामदायक भी बनता है।

​​Dan द्वारा :

हां, इसलिए केट का बयान Unicorn Network के लिए था, और मेरा कथन SafeZone, Inc के लिए आधिकारिक बयान है।

तो अब हम शुरू करें:

 

 

 

SafeZone गोपनीयता और साइबर सुरक्षा के बारे में है। इस परियोजना के विकास के दौरान, हमने महसूस किया कि अधिकतम गोपनीयता और अधिकतम सुरक्षा के साथ भुगतान करना या हस्तांतरण करना असंभव है। ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकी ने हमारे लिए एक नया रास्ता खोला, लेकिन एक वैश्विक मुद्रा को स्वतंत्र होने की आवश्यकता है इस प्रकार, हमने अपने सदस्यों को एक स्टैंडअलोन, गैर-लाभकारी, वैश्विक मुद्रा बनाने का सुझाव दिया, और Rainbow Currency का जन्म हुआ।

आज के कदम सभी मौजूदा ट्विंकल धारकों के साथ-साथ हमारे SafeZone के भविष्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। मूल्य स्थिरता और Rainbow Currency व्यापार करने का एक सुविधाजनक तरीका SafeZone में शामिल हो जाता है और दुनिया भर के छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए Twinkles  को नो-ब्रेनर स्वीकार करता है।

और संयुक्त सार्वजनिक घोषणा का अंतिम भाग CCS और 2Pay4You के बारे में है।​

Cate द्वारा:

 

CryptoCoinStreet एक एक्सचेंज है जहां सभी व्यापारियों को एक पहचान प्रक्रिया से गुजरना पड़ता  है। इसके शीर्ष पर, अद्वितीय सुरक्षा सुविधाएं हैकर और धोखाधड़ी करने वालों के लिए CCS को बहुत ही अप्रिय बनाती हैं। CCS द्वारा किया गया सभी फ़ियाट मुद्रा का लेनदेन , चे​कोस्लोवेकिया के  नेशनल बैंक द्वारा अधिकृत भुगतान विनियम 2009 के तहत, वैश्विक भुगतान समाधान के लिए अग्रणी प्रदाता 2Pay4You द्वारा संसाधित किया जाता है।

तो यह वास्तव में शानदार है। हम पूरी बात के विकास के इस चरण Rainbow Currency, the Unicorn Network,  SafeZone, और निश्चित रूप से 2Pay4You और CryptoCoinStreet (CCS) के साथ हमारी साझेदारी​ से बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहे हैं

Dan द्वारा : 2Pay4You और CryptoCoinStreet के बारे में बात कर रहे हैं ... CCS  एकमात्र एक्सचेंज है जहां:

1. हम इसके पीछे के लोगों को जानते हैं, यहां हम जानते हैं कि वे कहां स्थित हैं, और यहां हम जानते हैं कि सबकुछ विश्वसनीय लोगों के हाथों में है।​

2. वे SafeZone और एक्सचेंज के बीच स्थानान्तरण के लिए  हमारे PerNums का उपयोग करने पर सहमत हुए जिसे  हम निजी खाता संख्या कहेंते है। इसका मतलब है कि आप CCS पर अपना PerNum जोड़ सकेंगे, और ऐसा करने के बाद, आप जिसके साथ व्यापार करना चाहते हैं, उसको सीधे SafeZone से CCS तक PernumPay के माध्यम से Twinkles को भेज सकेंगे। इसलिए Twinkles को ब्लॉकचेन में स्थानांतरित करने की और फिर वहां से CCS  तक स्थानांतरित करनेकी आवश्यकता नहीं है।​

और निश्चित रूप से, वही विपरीत भी लागू होता है। CCS से आप SafeZone के भीतर भी सीधे अपने निजी PERNUM वॉलेट में ट्विंकल को स्थानांतरित कर सकते हैं (सार्वजनिक ब्लॉकचेन के माध्यम से जाने की आवश्यकता के बिना)।​

और यहां एक और बात है, जो बहुत महत्वपूर्ण है। CCS और 2Pay4You की साझेदारी के लिए धन्यवाद, जब आप US$ कहने के लिए Twinkles बेच रहे हैं, तो आप इसको कई अन्य मुद्राओं में US$  का आदान-प्रदान करने मेंलाइसेंस प्राप्त भागीदार 2Pay4द्वारा सक्षम होंगे, और आप इन फंडों को सीधे अपने बैंक खाते में नकद करने में भी सक्षम हैं ; और 2Pay4 आपने हमें बताया कि कुछ कैशआउट विकल्प जोड़े जाएंगे, जो बनाने में हैं। तो, अभी आपके पास अपने बैंक खाते में भेजे गए पैसे को प्राप्त करने का विकल्प है।​​जब आप पिछले 6-8 सप्ताह में क्या हुआ उसके बारे में सोचते हैं ... हम जानते हैं कि Unicorn Network और SafeZone के माध्यम से हमने आपको अपने सभी Twinkles  को SafeZone में रखने के लिए कहा था, लेकिन निश्चित रूप ब्लॉकचेन पर ट्विंकल्स स्थानांतरित करने और व्यापार करने का एक तरीका प्रदान करना पड़ा​​। इसलिए हमने आपको बताया कि MEW  ( My Ether Wallet) कैसे बनाया जाए और निश्चित रूप से, हमने और RCF ने CryptoCoinStreet के अलावा, SouthXchange और Octaex को पेश किया। बस पिछले 8 हफ्तों में (और मुझे लगता है कि CATE  आपको इसके बारे में कुछ और जानकारी दे सक​ती है), सभी तीन ( MEW, SouthXchange और Octaex ) में बहुत साडी घटनाये बानी। CATE, कृपया हमें विस्तृत जानकारी दीजिये.

Cate द्वारा : पूर्ण रूप से। आइए पहले हम समझे कि जब सार्वजनिक एक्सचेंज पर Rainbow Currency लॉन्च की गई, तो पहला एक्सचेंज CryptoCoinStreet था। और यह मुद्रा धारकों की मांग थी जिसने RCF को अतिरिक्त एक्सचेंजों की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित किया। क्योंकि उस समय, विचार था कि  अधिक एक्सचेंज पर  Rainbow Currency  उपलब्ध  होने पर, Twinkle की मांग बनाना आसान होगा। हालांकि, जैसा कि हमने पिछले 6 महीनों में देखा है, ऐसा नहीं हुआ है।

पहले हम ​​SouthXchange से शुरू करेंगे क्योंकि यह पहला एक्सचेंज था जो CryptoCoinStreet के अतिरिक्त सूचीबद्ध किया गया था। जबकि SouthXchange पर अन्य कॉइन की तुलना में हमारी अच्छी मात्रा थी, लेकिन  यहां काफी चुनौति​यो का सामना करना पड़ा, और RCF का उनको रद्द करने की सिफारिश करने का प्रमुख कारण यह था कि ​​​SouthXchange के कुछ वॉलेट हैक हो ग​ये थे।  ​​अधिकृत कहानी यह​ बताई गई थी कि जिन लोगों के वॉलेट हैक कि​ये ग​ये  थे​, उनके पास 2- चरण का प्रमाणीकरण सक्रिय नहीं था, जिसका अर्थ यह होता है कि उनके पास वॉलेट्स की पर्याप्त सुरक्षा नहीं थी। हालांकि, जब यह समाचार प्रसारित हो गया, तो SouthXchange पर चैट में, कई लोग थे जो कह रहे थे कि उनके पास 2-चरण प्रमाणीकरण था​, फिर भी उसका खाता हैक से प्रभावित हुए था​ तो, आप इस पर कैसे विश्वास करेंगे; आप कैसे जान शकते हैं कि असली कहानी क्या हैइसलिए, क्योंकि RCF इस मामले के पीछे वास्तविक तथ्यों को निर्धारित नहीं कर सका, मुद्रा धारकों की रक्षा के लिए, उन्होंने सिफारिश की कि यदि लोग व्यापार करना चाहते हैं, तो वे Octaex का उपयोग कर सकते हैं।

अब, इसका एक हिस्सा निश्चित रूप से उन लोगों के बारे में सोच रहा था जो Twinkle बेच रहे थे, क्योंकि उस समय Octaex एक बहुत ही आशाजनक exchange की तरह दिखता था। Twinkle को हाल ही में सूचीबद्ध किया गया था, और USD  या BTC की तुलना में प्रति Twinkle की कीमत कहीं अधिक थी। तो Twinkle बेचने वाले व्यक्ति के लिएवह मंच बेहतर होगा जहां उनको उच्च मूल्य मिल सकता है। तो यह व्यापार के लिए Octaex की सिफारिश करने के अपने निर्णय के पीछे RCF का यह तर्क था।​

बेशक, SouthXchange पर एक खरीदार का बाजार जैसा माहौल था। हालांकि, RCF मुख्य रूप से वास्तविक Twinkle धारकों से संबंधित है; इसलिए एक मुद्रा धारक के रूप में, यदि आप अपने Twinkles का व्यापार करना चाहते हैं, तो आप उन Twinkles के लिए सबसे अधिक मूल्य प्राप्त करना चाहते हैं। यही कारण था कि उस समय निर्णय लिया गया था।​

दुर्भाग्यवश, हाल के सप्ताहों में Octaex प्रतीत होता है कि वह गायब हो गया है। इस समय समग्र स्थिति अस्पष्ट है। RCF स्थिति में देख रहा है और Octaex एक्सचेंज से संपर्क करने और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहा है, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा लगता है कि Octaex का प्रबंधन गायब हो गया है। हम नहीं जानते कि क्या उन्हें कुछ तकनीकी चुनौतियां हैं, या शायद कुछ अन्य चुनौतियां हैं ...इस समय स्थिति अस्पष्ट है।​

दुर्भाग्यवश, जब आप सार्वजनिक ब्लॉकचेन और इन सार्वजनिक एक्सचेंजों पर व्यापार कर रहे हैं, तो ये जोखिम हैं। और यह सिर्फ इन छोटे एक्सचेंज के आदान-प्रदान में ही नहीं है; यहां तक कि दूसरे दिन मैंने एक बड़े एक्सचेंज के बारे में कुछ खबरें भी पढ़ीं, जिसे हैक किया गया था, और 31 मिलियन डॉलर के टोकन चोरी हो गए हैं। तो ये चुनौतियां छोटे एक्सचेंजों पर नहीं हो रही हैं; वे सभी जगह पर होता हैं, और खुद को बचाने या इसे रोकन बहुत मुश्किल है; यदि आप प्रभावित होते हैं या नहीं, यह तो कुछ मामलों में, यह वास्तव में भाग्य का विषय है।​

यूनिकॉर्न नेटवर्क के सीईओ के रूप में, मैं बहुत खुश हूं, कि  Rainbow Currency Foundation, Unicorn Network, 2Pay4You, CryptoCoinStreet, और  SafeZone, के बीच की इस साझेदारी से, हमने जो चुनौतियों को देखा है, उनका समाधान प्राप्त होगा। Rainbow Currency, अपने आप में चुनौतियों के समाधान प्रदान करने के लिए बनाई गई थी; और Unicorn Network और हम जो सभी परियोजनाएं करते हैं, वह आम तौर पर, वे सभी चुनौतियों का समाधान प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो दुनिया में और व्यापार में और एक उपभोक्ता के रूप जरुरी हैं।​

ईसलिए, इन 3 एक्सचेंजों के साथ जो हुआ है, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। MEW के साथ क्या हुआ यह एक अलग मुद्दा था। MEW एक Amazon cloud का उपयोग करता है, और किसी ने Amazon cloud में हैक किया, जिसने फिर MEW को भी प्रभावित किया। वास्तव में MEW इसको रोक सकता था (शायद ​​Amazon का उपयोग करने के अलावा), लेकिन यह ऐसा कुछ था जो वास्तव में Amazon जैसी बड़ी कंपनी को प्रभावित करता था। तो आप देखते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता​, चुनौतियां कही पर भी हो सकती हैं। MEW के साथ अच्छी बात यह थी कि यह एक अस्थायी स्थिति थी, और कुछ लोग प्रभावित हुए थे, हालांकि Amazon इस उल्लंघन को कई घंटों के भीतर सँभालने में सक्षम था, जिससे उस समय हुए नुकसान में मध्यस्थता हो गई।

Dan द्वारा :

फिर भी, वे अभी भी ईथर में 6 या 7 अंको की राशि खो चुके हैं, और MEW पर हमला क्लासिक फ़िशिंग प्रयास था। SouthXchange  में जो हुआ यह एक क्लासिक हैकिंग था, और अब Octaex में जो हुआ यह स्पष्ट रूप से हम नहीं जानते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि यह धोखाधड़ी हो सकती है।​

जैसा की CATE  ने कहा, RCF , ​​​Octaex से किसी को पकड़ने की कोशिश करता है, और हमारे पास एकमात्र अच्छी खबर यह है कि​ Twinkles अभी भी Octaex वॉलेट में हैं। और निश्चित रूप से उन Twinkles हमारे कुछ सदस्यों से संबंधित हैं जिन्होंने उन्हें Octaex पर जमा किया था। और अब यहां दिलचस्प बात है: इसलिए SafeZone के माध्यम से​, अब हम केवल एक एक्सचेंज करके और एक्सचेंज के प्रवेश के लिए उठाये जा रहे कदमों के साथ, जब कोई Twinkles को CryptoCoinStreet में स्थानांतरित करने का प्रयास करेगा, हम तत्काल अवगत होंगे और हम जानते होंगे कि वह कौन है। क्योंकि CCS में, व्यापारियों को खुद की पहचान​ देनी जरू​री है। तो यह वास्तव में सुरक्षा का स्तर है जिसे हम चाहते हैं और यह सभी सदस्यों के हित में होना चाहिए।

बेशक, कुछ लोग कह सकते हैं कि वे विभिन्न एक्सचेंजों पर व्यापार करना चाहते हैं, लेकिन मेरा विश्वास करो कि वास्तव में वे ऐसे लोग हो सकते हैं जिन्हें हम अपने नेटवर्क और हमारे सिस्टम में नहीं रखना चाहते हैं।

और एक और बात: RCF  ने SouthXchange और Octaex के आरम्भकर्ताओ से पूछा कि क्या वे, विनियमित और लाइसेंस प्राप्त हैं, तो  उन लोगों ने यह जानकारी देने से इंकार कर दिया। CCS के लिए मैं आपको बता सकता हूं कि हम इसे व्यक्तिगत रूप से उनके आरम्भकर्ताओ से मिले (वे लास वेगास में थे), इसलिए हम जानते हैं कि वे कौन हैं, हम जानते हैं कि वे विश्वसनीय हैं और CCS का 2Pay4You के साथ संयोजन और साझेदारी बहुत मजबूत ​​है। इससे लोगों को Twinkles खरीदने में आसा​नी होगी, और यही वह जरुरत है जिस पर हमें ध्यान देना चाहिए, क्योंकि इससे मांग ब​नी र​हेगी। और हमारे पास अब स्थिर मूल्य है, जो कि न्यूनतम $ 0.01 मूल्य भी है। बेशक, मूल्य आकाश तक जा सकता है क्योंकि हम सभी यह चाहते है। लेकिन कम से कम, हमारे पास न्यूनतम मूल्य है, जो व्यवसायों को उनकी सुरक्षा और सुरक्षा प्रदान करता है, जिसकी उसे आवश्यकता होती है। उसे मानसिक रूपसे यह खात्री है कि अगर वह ट्विंकलेस स्वीकार करेंगे, तो कम से कम 1 सेंट के लघुतम मूल्य पर उन्हें मूल्य खोने का कोई खतरा नहीं है, जो कि अन्य सभी क्रिप्टो​ कर्रेंसीयो के साथ​ होता है।

आप जानते हैं कि क्या हुआ। दिसम्बर 2017 से बिटकॉइन 65% से अधिक मूल्य खो चूका है। और अन्य क्रिप्टो करेंसीयो में से अधिकांश के लिए भी यही हाल है। मुझे कुछ क्रिप्टो करेंसीयो की जानकारी हैं जो आपको कुछ ऑनलाइन दुकानों पर इंगित हो  सकती हैं जहां आप अपने क्रिप्टो के साथ कुछ सामान और सेवाएं खरीद सकते हैं, लेकिन जब आप इन वेबसाइटों की जांच करते हैं तो यह हमेशा एक जैसा होता हैजो इन सिक्कों की तुलना में काफी कम विनिमय दर देते हैं जो एक्सचेंजों में कारोबार के लिए चल रहा होता हैं।​

और हमारे पास SouthXchange प्रबंधन लड़कों के खिलाफ कुछ भी नहीं है, वे दुनिया के सबसे अच्छे और सबसे ईमानदार लोग हो सकते हैं, लेकिन हम नहीं जानते कि कल वही बात उनके साथ नहीं होगी जैसा कि यह Octaex के साथ हुआ था। हम नहीं जानते कि यह हैकिंग जो एक बार हुआ, फिर से नहीं होगा। हम नहीं जानते कि एक और फ़िशिंग प्रयास, अगली बार और भी सफल होगा। और यही कारण है कि हम इन निर्णयों के बारे में बहुत खुश हैं जिन्हें आज बनाया गया है और घोषित किया गया है।​

तो आइए उन 3 कार्यों पर वापस जाएं जिनका हमने पहले उल्लेख किया था, और उनके बारे में कुछ और बात करते हैं, जिससे आपको  पता चले कि क्या हो रहा है।

एक्शन # 1: CryptoCoinStreet (CCS) को छोड़कर सभी एक्सचेंजों से TWNKL वापस ले लिया जाएगा। अब से CCS, Rainbow Currency Foundation द्वारा अनुशंसित एकमात्र आधिकारिक एक्सचेंज  है।

तो SouthXchange के लिए इसका क्या अर्थ है? उन्हें RCF  से एक अधिकृत पत्र प्राप्त होगा (यह पहले ही भेजा जा चुका है) कि RCF, SouthXchange से Rainbow Currency वापस ले रहा है। आम तौर पर इसमें 3-4 सप्ताह लगते हैं; इसलिए वे 15/22 जुलाई को इसकी घोषणा करेंगे (और फिर हम देखेंगे​, यह कुछ ऐसा नहीं है जो अभी के लिए एक सटीक तारीख दी जा सके, इसलिए यहां उपयोग की गई तिथियां एक उदाहरण के रूप में हैं) ... वे घोषणा करेंगे कि Twinkle, SouthXchange से वापस ले लिया​ जा रहा है, तो सदस्यों से वहां से Twinkle  स्थानांतरित करने के लिए कहा​ जाएगा फिलहाल यदि आप एक्सचेंज में जाते हैं, तो आप एक घोषणा देखेंगे कि CRU 8 जुलाई को रद्द कर दिया जाएगा, जिससे सदस्यों को तब तक अपने कॉइन वापस लेने के लिए कहा जाएगा।

तो इस तरह का एक संदेश Twinkle  बारे में एक निश्चित समय के लिए प्रदर्शित किया जाएगा, और फिर Twinkle को SouthXchange से हटा दिया जाएगा। बेशक, तब तक, SouthXchange में CCS की तुलना में Twinkles के लिए कम कीमतें हो सकती हैं। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि CCS, Rainbow Currency के लिए एकमात्र आधिकारिक विनिमय है।​

और अगर आप सोच रहे हैं कि उन्हें ऐसा करने की अनुमति है, तो मैं आपको बता दूं "हाँ, वे हैं" यह Rainbow Currency की रक्षा करना RCF का काम है और यह वही है जो वे कर रहे हैं। क्योंकि पिछले हफ्तों ने स्पष्ट रूप से हमें दिखाया कि ब्लॉकचेन, सार्वजनिक वॉलेट, एक्सचेंज ... लोग जो निरंकुश, अति निरंकुश हैं। और हम यह नहीं चाहते हैं, ना कभी नहीं चाहते थे, इसलिए हम सभी एक साथ ऐसा करते हैं जिससे हम आपकी रक्षा कर सके।​And, for ForkDelta , अगर मैं इसे सही समझता हूं, तो यह किसी प्रकार का स्वचालित सिस्टम या बाजार है, वास्तविक एक्सचेंज नहीं​ है​, इसलिए हम यह पता लगाएंगे कि क्या वहां भी पहुंचाया जा सकता है। आप बस इसके साथ मुद्रा विनिमय कार्यालयों की तुलना कर सकते है। उदाहरण के लिए पर्यटक क्षेत्रों में, आप​ को आधिकारिक मुद्रा एक्सचेंज कार्यालय मिल शकते हैं, जो हमेशा सड़क पर किसी को ढूंढ सकते हैं बताते है कि वे आपको यहां बेहतर दर मिल शकता हैं।​ यदि आप उस सेवा का उपयोग करते हैं, तो जोखिम भी आपका ही होता है, और यह अवैध भी  हो सकता है। आपको कभी भी पता नहीं होता ! क्योंकि एक्सचेंजों का बाजार, ऑनलाइन और ऑफलाइन अत्यधिक नियंत्रित होता है और हम पहले ही जानते हैं कि हम CCS के साथ सुरक्षित पक्ष में हैं।​

तो यही होगा। आप ट्विंकल को कुछ और हफ्तों के लिए अन्य एक्सचेंजों पर कारोबार करते देख सकते हैं। और भविष्य में आप देख शकेंगे, 3 या 6 या 12 महीने में या 2 साल, या जब भी शक्य होगा, हम एक्सचेंज सेवाओं के लिए अन्य सुरक्षित प्रबंधको  की पेशकश करेंगे। तो यह कोई एक कदम पीछे नहीं होगा, यह हमारे सभी मौजूदा मुद्रा धारकों, और भविष्य के सभी सदस्यों और व्यापार भागीदारों के लिए SafeZone  के माध्यम से हम एक कदम आगे ही होंगे।​

हम कुछ ट्विंकल्स खरीदने के लिए किसी को बाहरी एक्सचेंज में जाने के लिए, या My Ether Wallet  में खता खोलने के लिए मजबूर नहीं करना चाहते हैं, और यही कारण है कि हम यह सब कर रहे हैं। भविष्य में, निश्चित रूप से RCF अन्य एक्सचेंजों के लिए भी खुला है, लेकिन अभी के लिए हमने निश्चित रूप से सबक सीखा है ... यह वास्तव में बहुत गर्म है, तो चलिए SafeZone में रहें।

एक्शन # 2: 1 TWNKL का न्यूनतम व्यापार मूल्य यूएस $ 0.01 और बीटीसी 0.00000150 पर तय किया गया है। समय-समय पर TWNKL / BTC के लिए न्यूनतम मान समायोजित किया जा सकता है।

 

तो यह इतना जरूरी क्यों है? मुझे पता है कि कई चर्चाएं हुई हैं यदि यह बाजार में बदलाव कर रही है, या जो भी हो।​

एक मुद्रा के लिए न्यूनतम मूल्य स्थापित करना, और उस मुद्रा के आधिकारिक प्रतिनिधि द्वारा स्थापित करना, जो हमारे मामले में RCF  है, यह कोई हेराफेरी नहीं है। यह मुद्रा की रक्षा करने और मुद्रा धारकों की रक्षा के लिए सिर्फ एक कदम है।​

हमारे मामले में, ​​SafeZone के भीतर, अधिक से अधिक व्यवसायों को Twinkle द्वारा  भुगतान के आधिकारिक तरीके के रूप में स्वीकार करने के लिए, यह बिल्कुल महत्वपूर्ण है कि हमारे पास न्यूनतम मूल्य​ हो। व्यवसायों के लिए यह आवश्यक सुरक्षा है कि वे यह कहने में सक्षम हों कि वे Twinkle को भुगतान के रूप में स्वीकार करते हैं। खासकर अगर हम उन्हें अपने विपणन बजट के हिस्से के रूप में देखने के लिए कहें, और हम उन्हें गारंटी देते हैं कि वे कम से कम एक ही Twinkle दर पर SafeZone के भीतर मार्केटिंग इंस्ट्रूमेंट्स खरीद सकेंगे। और यह व्यापार के लिए एक ब्रेनर बनाता है। मेरा विश्वास करो, मैंने कई व्यवसायों से बात की है, और यह सबसे अनुरोधित चीज थी। तो अब हमारे पास है! तो यह बिल्कुल शानदार है।

1 सेंट से ऊपर क्या होता है? व्यापार बंद होने पर मूल्य की कोई स्वचालित वृद्धि नहीं होती है, जैसा कि हमने शुरुआत में किया था। 1 प्रतिशत से ऊपर, अब हमारे पास एक मुक्त बाजार है। आधिकारिक तौर पर, यूएसडी कारोबार में हमारे पास 3 अंक हैं, इसलिए 1 प्रतिशत से ऊपर का अगला चरण 1.1 सेंट होगा, फिर 1.2, फिर 1.3 सेंट  इत्यादि।

तो, आप में से जो Twinkle को एक बार फिर बेचना चाहते हैं, यह आपके लिए 100% आपका निर्णय है। यदि आप Twinkle को 1 सेंट पर पेश करना चाहते हैं, तो इसे करें। यदि आप उच्च कीमत पर Twinkle की पेशकश करना चाहते हैं, तो इसे करें। बेशक, Twinkle कम कीमत पर पेश किए जाते हैं, वह पहले बेच देंगे।​

तो अब यह बात है। और यह वास्तव में ऐसा आसान है। यदि कोई भी 1 सेंट पर नहीं बेचता है, लेकिन उच्च कीमत पर (जो भी हो), तो कोई भी जो Twinkles खरीदना चाहेगा उसे उस कीमत का भुगतान करना होगा। और एक और बात है जिसे हमने पिछले 5-6 महीनों से सीखा है। और यही वह व्यापार है, जो सिर्फ खुद को एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध करता है, कोई मांग नहीं बनाता है और यह कोई ट्रेडिंग वॉल्यूम नहीं बनाता है। हम इसके बारे में कैसे जानते हैं? हां, हमने अब तक एक्सचेंजों पर कुछ ट्रेडिंग वॉल्यूम देखा है, खासकर पिछले 6 हफ्तों में हमने 100,000 अमेरिकी डॉलर की ट्रेडिंग वॉल्यूम देखी है, लेकिन आप जानते हैं क्या? इस ट्रेडिंग वॉल्यूम का 9 0% से अधिक हमारे युद्ध--डंपस्टर अभियान से रहा है, जहां हमने व्यवस्थित रूप से सस्ते Twinkles  खरीदे हैं। हमने 10, 30, 40, 50 मिलियन Twinkles खरीदे, और फिर हम डंपस्टर के लिए फिर से Twinkles के लिए ऑर्डर बुक भरने की प्रतीक्षा कर रहे थे, और फिर हमने अगले बैच खरीदे। तो कुल मिलाकर हमने 300 मिलियन से अधिक Twinkles को SafeZone में वापस लाया, और उन लोगों के हाथों से जो उन कम कीमतों पर उन्हें बेचने को तैयार थे। इन लेनदेन के अलावा, तथाकथित मुक्त बाजार पर सचमुच कोई व्यापार मात्रा नहीं रही है। और यदि आप छोटे चैट बॉक्स में SouthXchange  पर पढ़ते हैं, तो आप पाएंगे कि यह वास्तव में वह स्थान नहीं है जहां आप अपनी गंभीर और मूल्यवान मुद्रा व्यापार करना चाहते हैं। चूंकि यह जगह मज़ेदार लोगों के लिए सिर्फ पंपिंग और डंपिंग कर रही है (और गलत जानकारी फैल रही है) हर दिन वे एक सिक्का या 2, 3, या 5 की सिफारिश करते हैं और फिर वे अपने पंप और डंप योजना करते हैं।​

दोस्तों, यह हमारी जगह नहीं है। हमारे पास एक मिशन है। हम Rainbow Currency और Twinkle को नए वैश्विक दैनिक पैसे बनाना चाहते हैं। और हमने अभी तक बहुत कुछ हासिल किया है।

मुझे पूरा यकीन है कि आपने इसके बारे में सुना है; हमारे पास एक आधिकारिक पत्र है जो पुष्टि करता है कि यूरोपीय संघ के भीतर, यदि दोनों पक्ष बिक्री पर सहमत होते हैं, जब विक्रेता और खरीदार Twinkle को स्वीकार करने पर सहमत होते हैं, तो Twinkle का आधिकारिक तौर पर उपयोग किया जाता है जैसे यूरो का उपयोग  मुद्रा के रूप में किया जाता है। दोस्तों, यह बहुत बड़ा है!

Rainbow Currency यूरोप के भीतर पहली मुद्रा है, और पूरी दुनिया के बारे में बात करे, तो यह बिटकॉइन के अलावा पहली मुद्रा है, जहां से ज़ेड के पूर्ण रियल एस्टेट सौदों को ​​क्रिप्टो​ करेंसी में​, Rainbow Currency में  संसाधित किया गया है। दोस्तों, हम पहले रहे हैं! यह जर्मनी में हुआ, यह सदस्यों के साथ किसी भी तरह के अंदरूनी लेनदेन नहीं था-नहीं, हमने आधिकारिक तौर पर एक पेशेवर अचल संपत्ति कंपनी से अपार्टमेंट खरीदा। हमने उन्हें Rainbow Currency की संभावित शक्ति समझाया, और उन्होंने कहा "ठीक है हम इसे आज़माएंगे" खैर, यह एक अपार्टमेंट के साथ एक अच्छा प्रयास था जिसकी कीमत लगभग 50,000 डॉलर है। तो अब उन्हें 21 मिलियन Twinkles प्राप्त हुए। अब 1 सेंट प्रति Twinkles पर, यह 210,000 अमरीकी डालर है, जो लगभग 180,000 यूरो मूल्य​ के है। तो, उनके लिए बहुत अच्छा सौदा! और वे अपने Twinkles नहीं बेचेंगे, वे अपने Twinkles रखना चाहते हैं।​

​​आपको जो देखने की ज़रूरत है वह यह है कि हमने पहले से ही Rainbow Currency  को वैश्विक रूप से नए रोज़ाना पैसे बनाने के लिए जरूरी चीज शुरू कर दी है। इसे सिर्फ समय की आवश्यकता है और भाग लेने वाले व्यवसायों के लिए किसी प्रकार की सुरक्षा नेट देने के लिए इसे निश्चित न्यूनतम मूल्य की आवश्यकता है।

तो अब निश्चित रूप से, अगला कदम स्वचालित रूप से था, कि हमने इस अपार्टमेंट को किराए पर लेने वाले व्यक्ति की पेशकश की, हमने उन्हें Twinkle में अपने किराए का भुगतान करने की पेशकश की (और उन्होंने स्वीकार किया) बेशक यह सिर्फ एक व्यक्ति है, हालांकि, यदि आप एक रियल एस्टेट एजेंट से बात करते हैं, तो आप उन्हें बता सकते हैं, "अरे, आप पहले नहीं हैं, पहले से ही कोई और यह कर रहा है।" तो इस लड़के के लिए, जर्मनी में , इस अपार्टमेंट में रहने वाले, Twinkle पहले से ही अपने दैनिक पैसे का कुछ प्रकार है, क्योंकि प्रति माह एक बार वह Twinkle में अपना किराया चुका रहा है।​

और यह हमें हमारे अगले महत्वपूर्ण विषय पर लाता है। अगर हम मांग बनाना चाहते हैं, तो यह एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध होने के माध्यम से काम नहीं करता है, यह अधिक, और अधिक, और अधिक स्थितियों के निर्माण के माध्यम से काम करता है जहां लोगों के लिए अमरीकी डालर, या यूरो, या किसी अन्य फिएट मुद्रा के बजाय Twinkle के साथ भुगतान करना अनुकूल है ।​

और हमने इस प्रक्रिया को शुरू कर दिया है और हम वहां पहुंचेंगे। तो अब हमारे पास Twinkle में 1 किराए का भुगतान करने वाला व्यक्ति है। 1 व्यक्ति के बजाय, 1 मिलियन सोचें और यूएस $ 500 के औसत किराए के बारे में सोचें। खैर 1 मिलियन x 500 = 500,000,000; इसका मतलब है कि हर महीने स्वचालित रूप से Twinkle में यूएस $ 500,000,000 मूल्य की मांग होगी!

चूंकि उपलब्ध Twinkles की संख्या सीमित है और अभी 100 बिलियन सिक्कों में 1 सेंट पर यूएस $ 1,000,000,000 है जो कि Twinkles के साथ भुगतान किया जा सकता है और फिर लोगों को उन्हें खरीदने, या उन्हें वापस खरीदने या व्यापार करने की आवश्यकता होगी फिर से भुगतान करने में सक्षम। सिर्फ 1 अरब तो इसका मतलब है कि हम अधिक से अधिक परिस्थितियों में Twinkles चरण-दर-चरण स्थापित करते हैं, इसका मतलब है कि इन सभी लेनदेन को संसाधित करने के लिए केवल 1 तरीका है, और यह कि Twinkles के मूल्य पर जा रहा है। यदि Twinkles का मूल्य 1 सेंट की बजाय यूएस $ 1 था, तो हमारे पास पहले से ही 100 अरब डॉलर की मात्रा होगी जिसका व्यापार किया जा सकता है।​

लेकिन इन सभी लेनदेन के बाद, बिक्री, सेवाएं, किराए पर भुगतान, उपयोगिता के लिए भुगतान, जो कुछ भी ... इस 1 बिलियन या 100 अरब डॉलर के वॉल्यूम में खर्च होने के बाद, आपको बाजार पर और अधिक Twinkles खरीदने की आवश्यकता होगी। आप देख सकते हैं, ओह वाह, कीमत बढ़ गई। तो तुम क्या करते हो? आप जितना हो सके उतने Twinkles खरीद सकते हैं और जब मूल्य अधिक होता है तो उन्हें बाद में चीजों के लिए भुगतान करना पड़ता है। यह उन सभी लोगों के लिए शक्ति है जो अब Twinkles के मालिक हैं और ICO के बाद से यह एक शक्ति है। तो आप शुरुआत में जो कुछ भी साझा करते हैं उसके मुकाबले कुछ भी नहीं बदला है-दृष्टि एक जैसी है।​

तथाकथित मुक्त बाजार पर क्या हुआ, यह मजेदार नहीं था और निश्चित रूप से हमने इससे सीखा। और वास्तविक विशेषज्ञों के साथ बात करते समय, सभी ने पुष्टि की कि RCF जो कर सकता है, उसमे यह सबसे अच्छा कदम था, आज घोषणा की गई है। मुझे बहुत खुशी है कि RCF ने इसके महत्व को समझ लिया और वे आवश्यक समायोजन का निर्णय लेने में बहुत तेज़ रहे हैं। तो इसके लिए Rainbow Currency Foundation को धन्यवाद।​

Cate:

धन्यवाद Dan, अच्छी तरह से कहा! और निश्चित रूप से, Unicorn Network के माध्यम से, मैं  भी RCF के लिए धन्यवाद चाहती हूं। क्योंकि वास्तव में, वे एक शानदार काम कर रहे हैं। उनके पास प्लेट पर एक कार्य है, हालांकि वे इसे चरण-दर-चरण, टुकड़े से टुकड़े कर रहे हैं; क्योंकि वे मुद्रा धारक भी हैं! हम सभी ने मुद्रा धारकों के रूप में, वह चुने गए! हमें यह चुनना है कि RCF  बोर्ड ऑफ डायरेक्टरों पर कौन होगा। तो, अपने आप में और यह वास्तव में शक्तिशाली है। तो आप जानते हैं कि RCF बोर्ड ऑफ डायरेक्टरों पर वे लोग हैं, वे मुद्रा धारक हैं, वे RC के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं क्योंकि वे मुद्रा धारक भी हैं!

तो, एक्शन # 3 के बारे में बात कर रहे हैं।

एक्शन # 3: SafeZone और CCS के बीच सीधा कनेक्शन स्थापित किया जाएगा। इस प्रकार, प्रत्येक सदस्य सार्वजनिक ब्लॉकचेन पर TWNKL जोखिम ​​​में डाले बिना व्यापार गतिविधि में भाग ले सकता है।

अब यह वास्तव में शक्तिशाली है। चूंकि DAN ने उल्लेख किया है, क्रिप्टो​ ​​करेंसी, एक्सचेंज, ब्लॉकचेन से निपटने, और इन सभी तकनीकी विवरण अधिकांश लोगों के लिए नए हैं। हां, ऐसे लोग हैं जो इन चीजों से परिचित हैं, लेकिन फिर भी उनमें से कुछ​ ने अभी ही रुचि रख​ना शुरू किया हैं​, या तो Twinkle के लोकार्पण के समय, या उसके ठीक पहले, इसलिए हमारे पूरे  सदस्यता सामूह के रूप में हमारा अनुभव कुछ डिग्री तक ही सीमित है इसलिए इस समाधान के साथ, SafeZone और CCS के बीच सीधा संबंध​ स्थापित होने से​, सभी प्रकार के अनुभ​वी सदस्यों के लिए चाहे वह अधिक Twinkle खरीदना चाहते हों या बेचना चाहते हैं​, सभी व्यापार को आसान और अधिक आरामदायक बनाने में मदद​रूप होता है​। उन्हें ETH खरीदने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है​ कि मैं इसे सही कैसे प्राप्त करूं, या सभी अन्य जटिलताओं का क्या हो​गा आदि। तो यह वास्तव में एक अद्भुत कदम है और अन्य मुद्रा धारकों भी ​​कुछ समय से इसका अनुरोध करते आये है। तो यह वास्तव में शानदार है कि यह कनेक्शन स्थापित किया गया है, इस तरह हम उन अनुरोधों को पूरा कर सकते हैं क्योंकि हम हमेशा सम्मान और प्रभाव आदि साझा करते हैं (विशेष रूप से Unicorn Network की कोर वैल्यूज​, जिसका  वीडियो जो वेबिनार की शुरुआत में दिखाया जाता है) Unicorn Network के मनको की सूची जो प्रत्येक प्रोजेक्ट में शामिल है जिसमें हम हिस्सा लेते हैं, भले ही वह हमारी खुद का सृजन हो या साझेदारी है, जो भी मामला है, हम हमेशा अपने मूल मूल्यों को ध्यान में रखते हैं। तो यह वास्तव में शानदार है कि यह कनेक्शन स्थापित हुआ है।​

अब मैं इस कनेक्शन और तकनीकी विवरण के बारे में कुछ बात करना चाह​ती हूं​ - यह वास्तव में कैसे काम करता है?

जैसे कि DAN ने बताया कि, महान समाचार यह है कि CCS प्रत्येक सदस्य के लिए PERNUM को पहचानकर्ता के रूप में उपयोग करने पर सहमत हो गया है, इस प्रकार, आप बस अपने CCS   खाते में  में अपने PERNUM को जोड़ देंगे और यह 2 खातों को एक साथ जोड़ देगा। इस तरह जब आप Twinkles को CCS में स्थानांतरित करते हैं, तो यह CCS में PERNUM से आपके खाते में ही जाएगा, और इसके विपरीत CCS  से SafeZone में स्थानांतरित होने पर भी होगा।​

अब फीस क्या होगी ?

खैर CCS ने भी स्थानान्तरण के लिए एक फ्लैट दर स्थापित की है। तो PERNUM से CCS  या CCS से PERNUM स्थानांतरण के लिए 50 Twinkle की एक फ्लैट दर है, और स्थानान्तरण PernumPay के माध्यम से पूरा हो जाता है। तो यह वास्तव में शानदार और निश्चित रूप से किफायती है। और जब भी Twinkle का मूल्य बढ़ता है, फीस भी समायोजित होगी। तो यह बहुत अच्छा है और यह वास्तव में इसे हर किसी के लिए बहुत ही आरामदायक और आसान बनता है।​

अब CCS के अन्य लाभों में से एक और लाभ है। क्योंकि CCS  ने 2P4Y  के साथ साझेदारी की है, और 2P4Y को फिएट मुद्रा विनिमय के लिए लाइसेंस प्राप्त है, इसलिए जब आप CCS पर Twinkles को बेचते हैं, तो USD, Euro या अन्य फिएट मुद्रा जो वे समर्थन करते हैं सीधे अपने बैंक खाते में नकद ले शकते है। आप उन अमरीकी डालर का आदान-प्रदान करना चाहते है जिन्हें आपने व्यापार से प्राप्त किया है, उसे आप आपकी पसंदीदा मुद्रा में उन फंडों को सीधे अपने बैंक खाते में नकद ले शकते है।​

इसलिए SafeZone और RCF  के साथ CCS  और 2P4Y के साथ पूरी तरह साझेदारी, और निश्चित रूप से  Unicorn  Network इतना शक्तिशाली है क्योंकि यह वास्तव में RC धारकों को कार्यक्षमता और सुविधाओं को प्रदान करता है जिसका RC धारकों ने पहले से ही अनुरोध किया है। असल में ये चीजें हैं जो हम कंपनियों, Unicorn  Network और SafeZone में  शुरुआत से ही चाहते थे, लेकिन सब कुछ चरण-दर-चरण होता है। इसलिए आज हम इस कदम पर बहुत खुश हैं। मुझे पता है मैं खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि आप भी खुश हैं।​

बेशक 2P4Y चरण-दर-चरण अधिक कैशआउट सुविधाओं को जोड़ देगा। तो आपसे शुरू करने के लिए CCS  से 2P4Y के माध्यम से सीधे अपने बैंक खाते में कुछ भी नकद करने में सक्षम होंगे। बेशक, इसका मतलब यह भी है कि जब आप CCS पर कुछ भी खरीदना चाहते हैं, तो आप अपने CCS खाते को अपने बैंक खाते के माध्यम से भी फंड कर सकते हैं। और फिर, लोगों ने अनुरोध किया और वे क्या पसंद करते हैं;कि व्यावहारिक प्रकिया सामान्य हैं। हम अपने बैंक खातों को विभिन्न सेवाओं और व्यवसायिक लेनदेन करने के लिए उपयोग में लेते हैं, इसलिए यह ऐसा कुछ है जो लोगों और विशेष रूप से व्यवसायों के लिए बहुत ही आरामदायक है। तो यह ऐसा कुछ है जो बहुत महत्वपूर्ण है और वास्तव में Twinkle को वास्तव में आपका रोज़ाना पैसा बनने में मदद करेगा, जिसे हम सभी Twinkle से ही होना चाहते हैं।

मैं उन व्यापारों के बारे में कुछ और भी उल्लेख करना चाहता हूं जो CCS  पर होने में सक्षम हैं। अब जब न्यूनतम मूल्य निर्धारित किया गया है, निश्चित रूप से RCF  और CCS सब कुछ उचित रखना चाहते हैं, निश्चित रूप से वे खुश ग्राहकों को चाहते हैं, वे चाहते हैं कि हर कोई उनके चुनाव का व्यापार करने में सक्षम हो। जो लोग व्यापार करना चाहते हैं, वे ऐसा कर शके और केवल एक व्यक्ति द्वारा एक हत्थु व्यापार करने की इच्छा रखने वाले व्यक्ति द्वारा अवरुद्ध नहीं किया जा शके, इसलिए निश्चित सीमाएं भी तय की हैं कि किसी भी खाते से एक बार में कितना कारोबार किया जा सकता है। व्यक्तियों के लिए आप 250,000 ट्विंकल्स तक सीमित हैं जिन्हें आप एक समय में ट्रेड कर सकते हैं। व्यवसायिक  खातों के लिए आप 1 मिलियन ट्विंकल्स तक सीमित हैं जिन्हें आप एक समय में ट्रेड कर सकते हैं। और किसी भी समय एक वक्त में एक ही ट्रेड हो सकता है। तो एक बार जब आप पहली बार बेचते हैं, तो आप अपना ऑर्डर अगले के लिए डाल सकते हैं। इस तरह यह एक अच्छा प्रवाह प्रदान करता है, लोग व्यापार कर सकते हैं, भले ही वहां कई लोग हैं जो व्यापार करना चाहते हैं, हर किसी के पास मौका हो सकता है, हर कोई अपना मौका ले सकता है। फिर यह एक चुनौती हल करता है, क्योंकि शुरुआत में हमें कुछ चुनौतियां थीं, जहां बहुत से लोग बेच रहे थे और पर्याप्त लोग नहीं खरीद रहे थे या बहुत से लोग एक शॉट में ज्यादा बेच रहे थे। इसलिए यह निश्चित रूप से चीजों को निष्पक्ष और सुसंगत रखने के लिए निश्चित रूप से बहुत सराहना सुधार है।​

मैं, Unicorn Network के सीईओ के रूप में, इन सभी महान सुधारों, घोषणाओं और कदमों को सुनकर वास्तव में खुश हूं कि हम सभी व्यक्तियों और व्यवसायों को एकसाथ ले रहे हैं।​

Dan:

ठीक है, धन्यवाद Cate आज के लिए घोषित सभी अन्य विषयों के लिए कल हमारा एक और वेबिनार होगा। मुझे उम्मीद है कि आप समझते हैं कि यह वास्तव में, सबसे महत्वपूर्ण बात है जिसे हमें आज साझा करना चाहते थे। जब हमने इस वेबिनार की घोषणा कि थी, यह स्पष्ट नहीं था ​​कि सार्वजनिक संयुक्त घोषणा तैयार हो जाएगी। आप अपने उच्च सुरक्षा और गोपनीयता मानकों के साथ SafeZOne को एक और पूरी तरह से अलग प्रणाली के साथ कनेक्ट करने की कल्पना कर सकते हैं, जो कि CCS  और 2P4Y है, इस तरह CCS, Pernum को समझता है और प्रत्यक्ष स्थानान्तरण भी किया जा सकता है। तो यह कुछ ऐसा नहीं है जो एक या दो घंटे में किया जा सकता है, यह तैयारी और प्रोग्रामिंग में अनेक सप्ताह लगते है। बेशक, जब हमने सुना कि यह जाहिर करने के लिए तैयार है, हम अब और इंतजार नहीं करना चाहते थे क्योंकि यह हम सभी के लिए बिल्कुल शानदार खबर है। बेशक हम अचानक एक या दो दिन में मांग नहीं करेंगे। फिर आपको यह समझने की जरूरत है कि जब आप पिछले 6-8 सप्ताह के लिए CCS और SouthXchange ​​ पर ट्रेडिंग वॉल्यूम की जांच करते हैं, तो 90% से अधिक इसकी अपनी गतिविधियों से सस्ते टिंकल्स खरीदने के लिए उन्हें SafeZone  में वापस लाने और जो लोग कीमत कम रखने के लिए ट्विंकल्स के साथ पिंग-पोंग खेलना चाहते हैं​ उनके हाथो से छुड़ाने के लिए था चूंकि ये मजाकिया छोटे दिन व्यापारी वे 0.0002 पर खरीदते हैं और 0.0003 पर बेचते हैं, क्योंकि 0.0002 और 0.0003 के बीच उनके लिए 50% का अंतर है, इसलिए उन्हें उच्च कीमतों में कोई दिलचस्पी नहीं है, वे सिर्फ पंप और डंप में रुचि रखते हैं,पिंग पोंग की तरह। तो अब अंत में, हम इससे छुटकारा पा सकते हैं। तो इसका मतलब यह नहीं है कि कल​ Twinkle की मांग होगी, कल हम कई लोगों को Twinkle बेच देंगे-नहीं। अब जब हमने यह स्थापित किया है, अंत में हम व्यवसायों से बात कर सकते हैं, हम उन्हें समझा सकते हैं, 2P4Y और CCS पर एक व्यवसाय खाता खोलना अब कितना आसान है, वे आसानी से CCS में अपने खातों में Twinkle  खरीदने के लिए 2P4Y के माध्यम से फिएट मुद्रा भेज सकते हैं। मुझे नहीं पता कि यहां किसी ने कभी भी ​​​SouthXchange में फिएट मुद्रा भेजने की कोशिश की है, यह वास्तव में काम नहीं करता है। तो यदि पैसा वहां भेजने का कोई तरीका नहीं है तो लोग फिएट मुद्रा द्वारा  ट्विंकलेस कैसे खरीद सकते हैं। तो अब हम इसे संवाद कर सकते हैं और अब हम वास्तव में इसे चरण-दर-चरण बना सकते हैं। तो # 1 आश्चर्य की उम्मीद नहीं करते हैं और # 2 कृपया कुछ दिनों के बाद शिकायत करें कि कोई बिक्री नहीं है, कुछ भी नहीं हो रहा है क्योंकि हमारे पास सचमुच पिछले सप्ताह के लिए हमारी बिक्री (एक्सचेंजों) के अलावा कोई बिक्री नहीं थी। और अब CCS में उच्च कीमत के साथ, एकमात्र आधिकारिक एक्सचेंज , हम इन सस्ते Twinkles को खरीदना बंद कर देंगे। हम देखेंगे कि इन अगले दिनों या सप्ताहों में SouthXchange  में क्या होता है, लेकिन मुझे वहां होने की उम्मीद नहीं है। अगर कोई बहुत पागल हो और बिक्री के लिए और अधिक Twinkles सूचीबद्ध​ करना चाहता है​, तो कर शकता है, हम वहां से उसे निरस्त  कर रहे है।

डीलिस्टिंग होने तक अगले 2,3,4 सप्ताह तक हमारे पास कुछ अवधि होगी, मित्रो मेरा विश्वास करते हैं, यह शानदार खबर है, यह अच्छी खबर है, यह सबसे अच्छी खबर है, क्योंकि यह बहुत अच्छा है हम सभी का स्वामित्व है, यदि आपके पास ट्विंकल्स में हजारों, सैकड़ों हजार या बहु मिलियन हैं, तो यह सही दिशा में एक बड़ा, बड़ा कदम है।

Cate:

पूर्ण रूप से! मैं उस से 100% सहमत हूं।

इसे पूरा करने से पहले, सबसे पहले मैं उन सभी प्रोग्रामर को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने यह सब संभव बनाने के लिए काम किया था। उन्होंने हर किसी के लिए अथाक रूप से काम किया है और हम वास्तव में जो भी करते हैं, उसकी सराहना करते हैं, वे सभी शानदार काम कर रहे हैं, खासकर हमारी सुरक्षा और गोपनीयता सुविधाओं के साथ जो हम SafeZone और Unicorn Network परियोजनाओं के साथ करते हैं, ताकि इसकी अत्यधिक सराहना की जा सके!

Dan:

हां, आप बिल्कुल सही हैं, और मुझे लगता है कि उनका नाम होना चाहिए, इसलिए स्टीफन धन्यवाद, धन्यवाद हसन, और राजेश का धन्यवाद; वे 3 लोग हैं जिन्होंने ऐसा करने के लिए कड़ी मेहनत की, बहुत कठिन परिश्रम किया और हां इसकी अत्यधिक सराहना की गई है ।​

Cate:

22 जून वेबिनार के लिए वेबिनार रिकै​प  जल्द से जल्द प्रकाशित किया जाएगा, इसलिए इसके लिए अपनी आंखें जारी रखें।

सभी को शामिल होने के लिए धन्यवाद, हम आप में से प्रत्येक की हमेशा सराहना करते हैं और हम आपको SafeZone में देखने के लिए तत्पर हैं।​

आपकी सफलता को ध्यान में रखते हुए

Cate Kozikowski, Dan Settgast और 

आपकी  WAZZUB सपोर्ट टीम 

 

***

 

सपोर्ट की और से अतिरिक्त  जानकारिया :

TWNKL के स्थानान्तरण के लिए अब Pernum और CCS पर स्थापित किया गया है  ... नीचे और जानकारी देखें:

निर्देश - कुछ भी करने से पहले पढ़ना सुनिश्चित करें !!!!

1. Pernum से CCS तक किसी भी स्थानान्तरण करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने अपनी CCS प्रोफ़ाइल में अपना Pernum डाला है ताकि आपका स्थानांतरण आपके CCS खाते में ठीक से पूरा हो सके।

2. TWNKL को CCS में स्थानांतरित करने के लिए, https://pernum.com पर लॉगिन करें

3. PERNUM वॉलेट पर क्लिक करें​

4. आप अपने TWNKL राशी  (और संदर्भ के लिए USD पर आधारित वर्तमान मूल्य) देखेंगे

5. शुरू करने के लिए CCS  वॉलेट ट्रांस्फर बटन पर क्लिक करें

6. उस TWNKL की राशि दर्ज करें जिसे आप स्थानांतरित करना चाहते हैं ... अगला क्लिक करें ... और चरणों का पालन करें

7. याद रखें कि पहले छोटी राशि से परीक्षण शुरू करें ... स्थानांतरण के पूरा होने के बाद आपका TWNKL CCS में दिखाएगा, जागरूक रहें, इसमें थोड़ा समय लग सकता है ...

 

सावधान रहें यदि आप TWNKL  को Pernum  से CCS  (और इसके विपरीत) में स्थानांतरित कर रहे हैं, तो 50 TWNKL का स्थानांतरण शुल्क है। और आपके सार्वजनिक वॉलेट में स्थानांतरित करते समय स्थानांतरण शुल्क बदल गया है, अब यह 500 TWNKL है।

 

यदि कोई चुनौतियां या प्रश्न हैं तो संबंधित सपोर्ट को बताईये

 

***

एक साथी Rainbow Currency धारक ने CCS  में TWNKL के लिए कुछ आसान संदर्भ दिए है , उन्हें नीचे देखें (धन्यवाद एंजेल!) :

 

 

और TWNKL को अपने PERNUM  वॉलेट में वापस स्थानांतरित करने के तरीके पर एक त्वरित ट्यूटोरियल (सुनिश्चित करें कि आपने पहले CCS में अपना फ्री PERNUM सेट किया है) यहां पाया जा सकता है:https://drive.google.com/file/d/1M1yClC0pIPK0YLvDLjJ9n2qFCylld9mP/view

​​

RCF  चेतावनी

हम देखते हैं कि कुछ लोग अभी भी अपने सार्वजनिक वॉलेट से CCS वॉलेट में Twinkles स्थानांतरित कर रहे हैं।​ कृपया मत करो! ऐसा करके आप अपने Twinkles  खो सकते हैं।

CCS  प्रोफाइल में अपना PERNUM सेट करने के बाद, CCS  में Twinkles को स्थानांतरित करने का एकमात्र तरीका RC  से सीधे CCS का है। स्थानांतरण PERNUM.com से किया जा सकता है​

 

***

योजनाबद्ध RC से संबंधित अद्यतनों के हिस्से के रूप में, RCF  ने RC  से संबंधित जानकारी के लिए एक स्टैंड एलोन साइट बनाई है। कुछ सुधार पर अभी भी काम चल रहा हैं; आप इसे देखने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं: https://www.rainbowcurrency.org/

 

***

इस लिंक के  माध्यम से लाइव सपोर्ट चैट उपलब्ध होगी। 

https://join.skype.com/c0Wv3Vdf8njE

 

सभी Unicorn Network वेबिनार जानकारी हेतु :

रिकैप पढ़ने के लिए और वेबिनार का रजिस्ट्रेशन करने के लिए लॉगिन करे 

https://www.safe.zone (WEBINARS हेक्सागॉन )

 

सभी Rainbow Currency वेबिनार जानकारी हेतु :  

रिकैप पढ़ने के लिए और वेबिनार का रजिस्ट्रेशन करने के लिए लॉगिन करे 

https://www.rainbowcurrency.com (मेनू में स्थित WEBINAR RECAPS बटन )

SafeZone रेडियो शॉ  को भी सुनना याद रखे !

हर गुरुवार USA पैसिफिक समयानुसार सुबह 9-10 बजे तक  लाइव सुने।  और पुराने रेडियो शॉ के रिकॉर्डिंग के लिए देखे : https://www.safe.zone (रेडियो शॉ षट्कोण)

 

***

हमारे साथ सामाजिक रहे !

आप हमारे साथ इंटरनेट के माध्यम से जुड़े रहे शकते है।

आपका समर्थन, पसंद, शेयर, और टिप्पणियों को मूल्यवान मानते है।  धन्यवाद!

फेसबुक के माध्यमसे Unicorn Network और SafeZone  से जुड़िये।

https://www.facebook.com/UnicornFoundationOfficial

https://www.facebook.com/UnicornNetworkOfficial/

https://www.facebook.com/SafeZoneOfficial/

https://www.facebook.com/RainbowCurrency

 

ट्विटर के माध्यमसे Unicorn Network और SafeZone  से जुड़िये।

https://twitter.com/UnicornFndtion

https://twitter.com/UnicornNetwork

https://twitter.com/SafeZoneInc

 

आप Rainbow  Currency फाउंडेशन के साथ भी सामाजिक हो शकते है।

Twitter: https://twitter.com/RainbowCurrency

Reddit: https://www.reddit.com/r/RainbowCurrency/

BitcoinTalk: https://bitcointalk.org/index.php?topic=2735483

Facebook: https://www.facebook.com/groups/531871263858847

Telegram: https://t.me/joinchat/IGdYD0UEDO7YmEWg3VZWww

 

SOLARIO सोशल मीडिया लिंक में शामिल हों!

फेसबुक पेज: https://www.facebook.com/SolarioOfficial

फेसबुक समूह: https://www.facebook.com/groups/684744401696132

ट्विटर: https://twitter.com/SolarioOfficial

Reddit: https://www.reddit.com/r/Solario

बिटकोंटॉक: https://bitcointalk.org/index.php?topic=3453824

टेलीग्राम: https://t.me/solarioofficial

 

***

चूंकि हमारी वेबसाइटें विश्वव्यापी वेब पर होस्ट की जाती हैं, इसलिए इसकी पहुंच अन्य देशों में उपलब्ध हो सकती है। हम किसी भी देश में लोगों को उपलब्ध सामग्री, सॉफ्टवेयर, उत्पाद, और / या सेवाएं बनाने में प्रसन्न हैं, जहां ऐसा करने के लिए कानूनी है। और जब हम वर्तमान में किसी भी देश से अवगत नहीं हैं जो इस प्रकार की जानकारी पर प्रतिबंध लगाता है, ही विशेष रूप से हम जो जानकारी प्रदान करते हैं, हम कोई प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं कि वेबसाइटों पर सामग्री संयुक्त राज्य के बाहर किसी भी स्थान पर उपयोग के लिए उचित या कानूनी है। इंटरनेट के माध्यम से सामग्री, सॉफ्टवेयर, उत्पाद, और / या सेवाओं के उपयोग के संबंध में कानून अलग-अलग देशों में भिन्न हो सकते हैं। यदि आपके पास संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर किसी स्थान से हमारी वेबसाइट तक पहुंच है, तो आप और आप अकेले ही आपके अधिकार क्षेत्र के सभी लागू कानूनों के अनुपालन के लिए ज़िम्मेदार हैं। वेबसाइटों तक पहुंच, किसी भी देश से प्रतिबंधित है जहां सामग्रियों को अवैध माना जाता है, या जहां वे नियमों के विपरीत हैं।​

 

***

आय का अस्वीकरण : 

​​हमारे द्वाराहमारे प्रोजेक्ट की सटीक रूप से रजूआत करने के सभी प्रयास किये गए है। यहाँ पर दिए गए परिणामो के उदहारण को किसी भी आय के पक्के वादे या गारंटी नहीं मानना है। 

हमारी वेबसाइट पर दिए गए उदहारण के मुताबिक आपकी सफलता

आपके  ज्ञानआपकी मार्केटिंग स्किलकार्य के लिए आपके द्वारा वेबसाइट पर समर्पित समय अवधि आदि पर निर्धारित होती है। चूँकियह सब कारक सभी व्यक्तिओ के लिए अलग अलग होते हैकिसीभी सफलता या विशिष्ठ परिणामो की गारण्टी नहीं दे शकते और ना तो हम आपके किसी भी कार्यो की जिम्मेदारी ले शकते है। वेबसाइट पर सम्मिलित जानकारिया भविष्य में दिखाई देनेवाली शक्यता;  पूर्वानुमान पर भी आधारित होती है।  यह सभी चीजों को आप भूतकाल या वर्तमान वास्तविकताओं से नहीं नाप शकते। इसलिए "अनुमान"; "अपेक्षा"; "प्रॉकेक्ट"; "इरादा"; "योजना"; "विस्वास" आदि शब्द या उसके समानार्थी शब्दों का उपयोग संभावित आय या परिणामो के उपयोग में लिये गए है।

 

Copyright © 2018 Rainbow Currency Foundation, Unicorn Network, Inc., SafeZone, Inc. सभी अधिकार सुरक्षित